IND vs NZ: रोहित-गंभीर के बीच खटास? प्रेस कॉन्फ्रेंस की बयानबाजी से कन्फ्यूजन, जानें क्या है मामला
Advertisement
trendingNow12474166

IND vs NZ: रोहित-गंभीर के बीच खटास? प्रेस कॉन्फ्रेंस की बयानबाजी से कन्फ्यूजन, जानें क्या है मामला

India vs New Zealand: भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज होने को है और रोहित-गंभीर के बीच प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद मतभेद को समझा जा रहा है. 13 अक्टूबर को गंभीर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और कुछ ऐसा कहा जो हिटमैन को कचोट गया. उन्होंने उसका जवाब अगले ही दिन 14 अक्टूबर को दे दिया है.

 

Rohit Sharma

IND vs NZ 1st Test: भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज होने को है और रोहित-गंभीर के बीच प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद मतभेद को समझा जा रहा है. 14 अक्टूबर को गंभीर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और कुछ ऐसा कहा जो हिटमैन को कचोट गया. उन्होंने उसका जवाब अगले ही दिन 15 अक्टूबर को दे दिया है. भारत और न्यूजीलैंड की टीमें 16 अक्टूबर को बेंगलोर के चिन्नास्वामी स्टेडियम में एक-दूसरे को टक्कर देंगी. 

क्या बोले थे गंभीर? 

गौतम गंभीर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस गेंदबाजों की जमकर तारीफ की थी. सिर्फ तारीफ ही नहीं की बल्कि कह दिया कि वह मैच विजेता होते हैं. लेकिन कप्तान रोहित शर्मा इसके विपरीत नजर आए. गंभीर ने कहा था, 'यदि बल्लेबाज 1000 रन बनाते हैं तो भी कोई गारंटी नहीं कि मैच जीतेंगे. लेकिन यदि गेंदबाज 20 विकेट लेते हैं तो 99 परसेट जीतने के चांस होते हैं.'

रोहित ने कह दी बड़ी बात

14 अक्टूबर को रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. जहां कप्तान ने बल्लेबाजों का सपोर्ट किया. उन्होंने बॉलिंग की तुलना में बैटिंग को ऊपर रखा. हिटमैन ने कहा, 'जीत के लिए आपको बैटर्स भी चाहिए जो रन बना सकते हैं. ऐसा नहीं है कि केवल गेंदबाजों से ही काम चल जाएगा. टीम में 11 मजबूत प्लेयर्स होने चाहिए यह सबसे जरूरी है. बल्लेबाजों के रन बनाने से बॉलर्स अपनी मर्जी के हिसाब से बॉलिंग करने के लिए स्वतंत्र होते हैं.'

ये भी पढ़ें.. 100 शतक नहीं.. विराट के लिए सबसे कठिन 76 साल पुराना ब्रैडमैन 'महारिकॉर्ड', 4 कदम दूरी भी पड़ रही भारी

आपको दोनों कॉम्बिनेशन की जरूरत- रोहित

रोहित ने आगे कहा, 'अगर आप दूसरी तरह से देखेंगे तो ऐसे बॉलर्स चाहिए जो आपको विकेट दिला सकें और मैच जिताएं. ऐसे में आपको दोनों कॉम्बिनेशन की जरूरत होती है.' 16 अक्टूबर को टीम इंडिया न्यूजीलैंड को बेंगलोर में टक्कर देगी. अब देखना दिलचस्प होगा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ रोहित शर्मा किस कॉम्बिनेशन के साथ मैदान में उतरते हैं. 

Trending news